ड्रेस छोटी है या सोच

30th August 2016 | jansandesh.in

आगरा में केन्‍द्रीय पर्यटन राज्‍य मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत आने वाले टूरिस्‍ट्स को यह सलाह दी जा रही है कि वे यहां स्‍कर्ट व अन्‍य छोटे कपड़े न पहनें। शर्मा का कहना है कि टूरिस्‍ट्स से यह भी अनुरोध किया जा रहा है कि वे रात में अकेले घूमने से परहेज करें।शर्मा ने कहा, कि हम एयरपोर्ट पर टूरिस्‍ट्स को वेलकम किट दे रहे हैं। इसमें टूरिस्‍ट्स को रात में अकेले बाहर न निकलने और स्‍कर्ट नहीं पहनने को कहा जा रहा है। उन्‍होंने कहा, ”उनकी खुद की सुरक्षा के लिए, विदेशी महिला पर्यटकों को स्‍कर्ट या छोटे कपड़े नहीं पहनने चाहिए। भारतीय संस्‍कृति पश्चिमी संस्‍कृति से अलग है।विदेश महिला पर्यटकों को रात में अकेले निकलने से भी बचना चाहिए।’ शर्मा के मुताबिक, बुकलेट में यह सब इंस्‍ट्रक्‍शंस विदेशी पर्यटकों को दिए जाएंगे। शर्मा ने साफ किया वे यह नहीं बता रहे कि टूरिस्‍ट्स को क्‍या करना है और क्‍या नहीं।

महेश शर्मा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में यूपी चुनाव पर भी टिप्‍पणी की। उन्‍होंने कहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ए और एस की लड़ाई में उलझे हुए हैं। उन्‍होंने दावा किया कि ‘आगे चलकर सपा के दो हिस्‍से हो जाएंगे। एक हिस्‍सा ए यानी अखिलेश होंगे तो दूसरा एस यानी शिवपाल।’शर्मा ने यह भी कहा कि मायावती के जहाज से उनके समर्थक कूदकर भागने लगे हैं। कांग्रेस पर उन्‍होंने कहा कि वह 72 साल की युवा के साथ चुनाव मैदान में उतर रही है, इस बार उसका सफाया हो जाएगा।महेश शर्मा के मुंह से पहली बार विवादित बोल नहीं निकले हैं। इससे पहले वे लड़कियों के रात में घूमने को लेकर बयान देकर आलोचना के शिकार हो चुके हैं। उन्‍होंने कहा था, ”लड़कियों का नाइट आउट करना कहीं और सही हो सकता है, लेकिन यह भारतीय संस्‍कृति का हिस्‍सा नहीं है।”

दिल्ली साहित्य अकादमी की अध्यक्ष मैत्रीय पुष्पा ने कहा है कि-"दुनिया के सारे देशों में भारत के केन्द्रिय पर्यटन मन्त्री की ओर से मुनादी की जा रही है कि जिस तरह का ड्रेस कोड हमारे यहाँ तैयार किया गया है , उसे निभाने की हिम्मत हो तो इस देश आओ नहीं तो यहाँ एंट्री नहीं मिलेगी ।पर्यटन मन्त्रालय की दयनीयता देखते ही बनती है ..."



अन्य ख़बरें