'दर्द-ए-बनारस' बनाम मोदी का 'क्योटो'

27th July 2016 | jansandesh.in

यूपी में 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने पीएम मोदी को घेरने की योजना बनाई है। इसी कड़ी में दर्द-ए-बनारस नाम का अभियान शुरू करने जा रही है। जिसका वीडियो बना लिया गया है। यह वीडियो एक मिनट तीन सेकेंड का है। जिसमें मां गंगा की गंदगी को लेकर सवाल उठाए गए हैं।

 जिसमें उन्‍होंने बनारस के लोगों के दर्द को दिखाया है। इसको लेकर कांग्रेस दो अगस्‍त को बनारस में एक रोड शो भी करने जा रही है। इस रोड शो की अगुवाई खुद कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी करेंगी और इस दौरान कांग्रेस के कई बड़े चेहरे भी शामिल रहेंगे।

इससे पहले कांग्रेस ने 27 साल से बेहाल यूपी नाम से कैंपेन लॉन्‍च किया था। इस कैंपेन के दौरान कांग्रेस ने 27 साल की कथित नाकामी को रेखांकित किया है।

‘दर्द-ए-बनारस’ कैंपेन में कांग्रेस लोगों को बताएगी की पीएम मोदी ने कैसे अपने वादों को पूरा नहीं किया है। ‘दर्द-ए-बनारस’ के इस वीडियो में एक नाविक गोपाल ने बताया कि पीएम मोदी जब पहली बार बनारस आए थे तो उन्‍होंने कहा था कि उन्‍हें मां गंगा ने बुलाया है लेकिन इसके बाद वो सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए ही बनारस आए हैं। इतना ही नहीं उन्‍होंने गंगा की सफाई का काम भी उमा भारती को दे दिया है और वो भी आती है और बोट में गंगा का चक्‍कर लगाकर चली जाती हैं। वीडियो में गोपाल ने बताया कि यहां सबके रोजगार का साधन है और गंगा का हाल आज यमुना जैसा हो गया है।

कांग्रेस यूपी चुनाव में एक खास रणनीति के तहत योजना को क्रियान्वित कर रही है।



अन्य ख़बरें